indvspakजीवितस्कोर

गोल्फ टिप - अक्टूबर

ऊपर-नीचे होने का एक अचूक तरीका

टूरकैडी के आंकड़ों के मुताबिक (www.pgatourcaddie.com ), औसत गोल्फर (10- से 19-विकलांगता) समय का केवल 25 प्रतिशत बराबर बनाता है। उच्च विकलांग (20+ विकलांग) के लिए यह संख्या और भी कम होकर 13 प्रतिशत हो जाती है।

ज्यादातर मामलों में, खराब रणनीति और छोटे खेल में निष्पादन की कमी को पार्स की कम संख्या के लिए जिम्मेदार ठहराया जाता है। जब एक अपेक्षाकृत सीधी चिप का सामना करना पड़ता है, तो औसत गोल्फर इसे अपने आप से अधिक कठिन बना देता है, अक्सर अपने बैग में सबसे ऊंचे क्लब तक पहुंच जाता है और गेंद को छेद तक उड़ने का प्रयास करता है। इसके लिए लंबे समय तक बैकस्विंग और अधिक अनुभव और समय की आवश्यकता होती है, जिसके साथ अधिकांश मनोरंजक गोल्फर संघर्ष करते हैं।

प्रत्येक गोल्फर को हरे रंग के चारों ओर एक गो-टू शॉट की आवश्यकता होती है जिसे वे विभिन्न क्लबों और केवल एक स्विंग के साथ निष्पादित कर सकते हैं, कैरी दूरी को नियंत्रित करने के लिए विभिन्न लॉफ्ट का उपयोग करते हुए और गेंद कितनी लुढ़कती है। इस तरह आप अपने छोटे खेल में और अधिक निरंतरता का निर्माण करते हैं और अपने स्कोरकार्ड पर अधिक विश्लेषण करते हैं। एक स्विंग मोशन पर टिके रहें और क्लब स्विच करें, और गेंद को हरे रंग से ऊपर-नीचे करना बहुत आसान हो जाएगा।

अपने लघु गेम स्विंग को छोटा करें

अब तक शौकिया खिलाड़ी अपने छोटे से खेल में नंबर 1 की गलती करते हैं कि वे क्लब को बहुत पीछे ले जाते हैं। क्योंकि उनके पास बहुत अधिक मचान (यानी, एक रेत की कील) है और वे गेंद को छेद में उड़ाने की कोशिश कर रहे हैं, उन्हें आवश्यक ऊंचाई और दूरी बनाने के लिए अपने स्विंग की लंबाई बढ़ानी होगी। छेद के इतने करीब स्विंग लेने में समस्या यह है कि यह अधिकांश गोल्फरों को डाउनस्विंग पर ब्रेक लगाने का कारण बनता है। वे जानते हैं कि यदि वे गेंद को ठोस पकड़ते हैं तो वे हरे रंग को एयरमेल करने जा रहे हैं, इसलिए वे सब कुछ धीमा कर देते हैं और प्रभाव में आने की गति को कम कर देते हैं। इससे कई तरह के गलत हिट और खराब स्कोर होते हैं।

यहां 10 से 30 गज की दूरी पर एक उच्च-प्रतिशत शॉट है जिसे निष्पादित करना आसान है और बैकस्विंग पर किसी अनुमान लगाने की आवश्यकता नहीं है। कलाई की कोई टिका या सेटिंग नहीं है। सबसे अच्छी बात यह है कि आप शॉट को थोड़ा सा गलत तरीके से हिट कर सकते हैं और फिर भी बराबर प्रबंधनीय पुट के साथ हवा कर सकते हैं। यह उपयोग करने के लिए एक शानदार शॉट है जब आप फेयरवे या मध्यम उबड़-खाबड़ में हरे रंग से कम आते हैं, और आपके पास बंकर या कोई अन्य बड़ी बाधा नहीं है। यहां देखिए यह कैसे काम करता है।

सबसे पहले, यार्ड से हरे रंग के सामने की ओर कदम रखें, या जहाँ आप गेंद को (1 से 2 पेस पर) लैंड करना चाहते हैं, और लैंडिंग क्षेत्र से छेद तक। यदि यह लैंडिंग क्षेत्र में 4 गज की दूरी पर है और फिर छेद के लिए एक और 12, 1 भाग कैरी का अनुपात, 3 भाग रोल (1:3), तो आप एक निचला-लॉफ्टेड क्लब चुनना चाहते हैं, जैसे कि 8-लोहा, जो बहुत सारे रोल का उत्पादन करेगा। यदि आपको इसे कम रोल के साथ आगे ले जाना है - कहते हैं, 8 गज की दूरी पर और छेद में केवल 4 (2: 1 कैरी-टू-रोल अनुपात), तो आप एक अधिक ऊंचा क्लब चाहते हैं, जैसे कि आपकी रेत की कील। आपको गेंद को जितना दूर ले जाना है, आप उतने ही ऊंचे क्लब का उपयोग करते हैं, और इसके विपरीत। पिचिंग वेज का कैरी-टू-रोल अनुपात 1:1, 9-आयरन 1:2, 8-आयरन 1:3 और इसी तरह होता है। क्लब चुनने के लिए हमेशा इस प्रक्रिया का उपयोग करें।

एक बार जब आप एक क्लब खींच लेते हैं, तो अपनी ऊँची एड़ी के साथ एक साथ अपेक्षाकृत करीब खड़े हो जाओ और क्लबफेस को लंबवत, या वर्ग को अपनी लक्ष्य रेखा पर सेट करें। इसके बाद, अपने शरीर के साथ कदम उठाएं, हैंडल को 3 इंच ऊपर उठाएं ताकि क्लबहेड अपने पैर की अंगुली पर आराम कर रहा हो। यह क्लब का सबसे तेज हिस्सा, एड़ी, खेल से बाहर ले जाता है ताकि आप टर्फ के साथ अधिक आक्रामक हो सकें और खुदाई के बारे में चिंता न करें। हैंडल को 3 इंच आगे की ओर ले जाएं ताकि चेहरा कुछ हटकर हो, और फिर हैंडल पर खड़े हो जाएं ताकि क्लब का बट सिरा आपके शरीर के मध्य की ओर इंगित हो। यह बैक फुट से गेंद की सही स्थिति स्थापित करेगा। अंत में, सेटअप को पूरा करने के लिए, 3 इंच के क्लब को पकड़ें, जो आपको गेंद के ऊपर और अधिक डाल देगा और एक छोटे, अधिक कॉम्पैक्ट बैकस्विंग को प्रोत्साहित करेगा। संक्षेप में: हैंडल को 3 इंच ऊपर उठाएं; हैंडल को 3 इंच आगे बढ़ाएं; और 3 इंच नीचे पकड़ें—3 + 3 + 3।

जहां तक ​​झूले का सवाल है, यह एक लंबे पट के समान होना चाहिए, जिसमें कलाई का काज न हो। स्विंग जितना छोटा होगा, क्लबफेस के केंद्र के साथ ठोस संपर्क बनाना और अपनी दूरी को नियंत्रित करना उतना ही आसान होगा। गेंद को आवश्यक दूरी तक ले जाने के लिए आवश्यक क्लबहेड गति और शक्ति बनाने के लिए, अपने शरीर को घुमाएं ताकि आपकी आंखें, शर्ट बटन, बेल्ट बकसुआ, और क्लब सभी आपके स्विंग के पूरा होने पर लक्ष्य का सामना कर सकें। आपकी दाहिनी एड़ी के नीचे थोड़ी हवा होनी चाहिए, जो इस बात का संकेत है कि आपके कूल्हे लक्ष्य की ओर मुड़ रहे हैं। यदि आप अपने पैरों को जमीन पर सपाट रखते हैं, तो यह आपको मुड़ने से रोकता है, और फिर आपकी बाहें आपके शरीर से अलग हो जाती हैं और आप गेंद को कमजोर रूप से छेद की ओर धकेलते हैं। गेंद पर मत मारो; बल्कि, यह महसूस करें कि आपका शरीर लक्ष्य की ओर मुड़ रहा है और गेंद आपके स्विंग के रास्ते में आ रही है। आपकी बारी गेंद को आवश्यक दूरी पर चिप करने के लिए पर्याप्त शक्ति पैदा करेगी।

 

विशेष विशेष, प्रचार और अपडेट प्राप्त करें
सीधे आपके ईमेल पर पहुंचा दिया।

जोड़नावर्ल्ड गोल्फ विलेज ईक्लब टुडे!